एक प्रमुख इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी मैनेजमेंट एडवाइजरी फर्म, इफेक्चुअल सर्विसेज, ने भारत में अपनी मौजूदगी को और दमदार बनाने और बिजनेस और कंपनी का दायरा फैलाने की योजना बनाई है। इफेक्चुअल सर्विसेज ने मोहाली में नया ऑफिस खोलने की घोषणा की है। मोहाली स्थित ऑफिस में 100 से ज्यादा कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। 2019 में कंपनी ने अपने कॉरपोरेट ऑफिस का विस्तार किया था, 200 से ज्यादा कर्मचारियों की भर्ती की थी और नई जगह से अपने कारोबारी कामकाज का संचालन शुरू किया था।

कंपनी की रणनीति के साथ तालमेल से और पंजाब में कंपनी का दायरा फैलाने के लिए इफेक्चुअल सर्विसेज ने निकट भविष्य में 50 से ज्यादा कर्मचारियों की भर्ती की योजना बनाई है। इन कर्मचारियों की भर्ती कंपनी की ओर से अलग-अलग सेवाओं को प्रदान करने के लिए की जाएंगी। इफेक्चुअल सर्विसेज फॉर्च्यून 500 से जुड़ी कंपनियों, लॉ फर्म, रिसर्च इंस्टिट्यूट, यूनिवर्सिटीज, वेंचर कैपिटल और पीई फर्मों को आईपी सपोर्ट सोल्यूशन प्रदान कर रही है।

इफेक्चुअल सर्विसेज ग्लोबल मार्केट के साथ घरेलू मार्केट में दिन दूनी रात चौगुनी प्रगति कर रही है और तेजी से आगे बढ़ रही है। मोहाली में अलग-अलग क्षेत्रों में काम कर रही इफेक्चुअल सर्विस की विशेषज्ञों की टीम कंपनी के दुनिया भर के साथ ही घरेलू स्तर पर विस्तार करने में योगदान देगी। संगठन का उद्देश्य सभी तरह की विशेषज्ञ सलाह, आंतरिक मंथन और गुणवत्ता से कंपनी की सक्षमता बढ़ाना है। आज के दौर में क्लाइंट्स इसी की सबसे ज्यादा मांग कर रहे हैं और वे इसके हकदार भी हैं। मोहाली में इफेक्चुअल सर्विसेज अपने कर्मचारियों की संख्या अगले 2 साल में 25 फीसदी से ज्यादा बढ़ाएगी।

निकट भविष्य में कंपनी के कई अन्य कार्यालय और सेंटर खोले जाएंगे। इफेक्चुअल सर्विसेज तकनीकी रूप से आधुनिकीकरण और बेहतरीन रणनीति के लिए जाने वाले कई क्षेत्रों में अपनी कंपनी का दायरा बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी वर्टिकल एक्सपेंशन (ऊर्ध्वाकार विस्तार) पर भी फोकस करते हुए कच्चा माल विभिन्न कंपनियों को भेजेंगी, जो उसे तैयार माल के रूप में असेंबल कर आगे उसकी बिक्री करेंगे। इस तरह कंपनी व्यापार के नए क्षेत्रों में निवेश करेगी, जो कंपनी की जैविक, राजस्व संबंधी और कारोबारी विकास के लिए बेहद लाभदायक होगा।

इफेक्चुअल सर्विसेज के सहसंस्थापक और निदेशक अमित अग्रवाल ने अपने नए ऑफिस के बारे में बताते हुए कहा, “हम पंजाब में अपनी कंपनी का विस्तार कर बेहद उत्साहित हैं। यह हमारे लिए उस क्षेत्र में कंपनी की लॉन्चिंग शानदार मौका है, जहां से हमें प्रतिभाशाली कर्मचारी मिल सकते हैं और जो हमारे बिजनेस के लिए बेहद प्रासंगिक है। मोहाली का चुनाव हमारे और हमारे क्लाइंट्स के लिए काफी सोच-समझकर किया गया था, जिससे विभिन्न कंपनियों को विशेषज्ञ राय प्रदान की जा सके और उनकी बेहतर ढंग से सेवा कर सकें। कंपनी का मुख्य लक्ष्य अपने मौजूदा क्लाइंट्स को समय से सर्विस और सपोर्ट मुहैया कराना है। कारोबार को बढ़ावा देने की रणनीति के तहत उपभोक्ताओं की बढ़ती हुई मांग को पूरा करने और नए प्रतिभाशाली कर्मचारियों को कंपनी में भर्ती करने के लिए भारत में दूसरे ऑफिस का खोलना एक तर्कपूर्ण कदम है। हम लगातार क्रिएटिव, बेहतरीन और प्रतिभा और स्किल में निपुण कर्मचारियों को कंपनी में भर्ती करने का काम लगातार जारी रखेंगे। इससे हमें कंपनी के बड़े लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।“

उन्होंने कहा, “मोहाली में नया ऑफिस खोलने से हमें अपने नए क्लाइंट्स को शानदार सर्विस देने के लिए नया प्लेटफॉर्म मिल गया है।“

इफेक्चुअल सर्विसेज के बारे में

इफेक्चुअल सर्विसेज इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी मैनेजमेंट एडवाइजरी फर्म है। यह फर्म फॉर्च्यून 500 से जुड़ी कंपनियों, लॉ फर्म, रिसर्च इंस्टिट्यूट, यूनिवर्सिटीज, वेंचर कैपिटल और पीई फर्मों को आईपी सपोर्ट सोल्यूशन ऑफर कर रही हैं। कंपनी के पास अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों की टीम है, जिनके पास अलग-अलग जटिल पेटेंट असाइनमेंट्स को हैंडल करने का शानदार अनुभव है। इसमें ऑल्टरनेटिव एनर्जी, ऑटोमोटिव और एयरोस्पेस, बायोमेडिकल, बायोटेक्नोलॉजी और फार्मास्युटिकल्स, केमिकल और मटीरियल्स, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रानिक्स और कंप्यूटर, लाइफ साइंसेज, टेलीकम्युनिकेशन और दूसरे क्षेत्र शामिल हैं। कंपनी इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी सपोर्ट सर्विसेज (आईपीएसएस) भी प्रदान करती हैं। कंपनी पेटेंट टर्म एडजस्टमेंट प्रक्रिया के दौरान प्रूफ रीडिंग, किसी गुड्स या पैकेज पर लेबल लगाकर या उसके दस्तावेजों को मार्क करने की प्रक्रिया और इंफॉर्मेशन डिस्क्लोजर स्टेटमेंट की सुविधा भी प्रदान कर रही है।